पेटीएम मालिक का डाटा चुरा ब्लैकमेलिंग की कोशिश

२० करोड़ फिरौती मांगने के आरोप में तीन कर्मचारी गिरफ्तार

0
372
पुलिस ने पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा का पर्सनल डाटा चुराकर उन्हें ब्लैकमेल करके उनसे २० करोड़ की कथित फिरौती मांगने के मामले में उनकी निजी सचिव सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह लोग लम्बे समय से शेखर को ब्लैकमेल कर रहे थे और आखिर में तंग आकर उन्होंने पुलिस की शरण ली।
जानकारी के मुताबिक महिला सेक्रेटरी सहित विजय का निजी डाटा कंपनी के तीन कर्मचारियों ने  चुरा लिया था। ब्लैकमेल से तंग आकर विजय ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई जिसकी बाद तीनों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों में एक महिला शामिल है, जो विजय की सेक्रेटरी है। विजय ने पुलिस में शिकायत की थी कि उन्हें कुछ लोग ब्लैकमेल कर रह हैं।
पुलिस को विजय की तरफ से की गयी शिकायत में बताया गया कि जब २० सितम्बर को वे जापान की यात्रा पर थे तब उनके पास थाइलैंड के एक नंबर से कॉल आया। उनके मुताबिक कॉलर ने दावा किया कि उनका (विजय) का निजी डाटा उसके पास है। इसके एवज में कॉलर ने उनसे २० करोड़ रूपये अदा करने की मांग की। विजे को धमकी दी गयी की यदि उन्होंने यह राशि अदा न की तो उनकी निजी जानकारी को सार्वजानिक कर दिया जाएगा।
यह जानकार विजय शेखर के होश उड़ गए। उनके मुताबिक जब वे दिल्ली लौटे तो उन्होंने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई। ब्लैकमेल कर बड़ी राशि की मांग करने वाले लोगों की पहचान प्रशासनिक विभाग में काम कर रहे सोनिया, राहुल और देवेंद्र के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।