पुणे में ईमारत गिरने से मरने वालों की तादाद 5 हुई, दो मजदूर गंभीर

महाराष्ट्र के पुणे में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या पांच हो गयी है। घटना में गंभीर घायल 2 लोगों की हालत नाजुक बताई गयी है। जहाँ यह घटना हुई वहां मॉल का निर्माण चल रहा था। जब हादसा हुआ तब भी वहां काम चल रहा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना गुरूवार रात पौने बारह बजे की है। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक घटनास्थल पर मॉल का निर्माण कार्य चल रहा था। अचानक स्टील वर्क के दौरान भवन का एक हिस्सा धड़ाम से नीचे आ गिरा।

कई मजदूर मलबे में दब गए, जिनमें 5 की अब तक मौत हो चुकी है। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई गयी है। पुलिस की शुरुआती जांच में यह सांमने आया है कि निर्माण के काम में लापरवाही बरती गयी जिससे हादसा हुआ।

पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस बीच पीएम मोदी ने पुणे की घटना पर गहरा दुख जताया है। पीएमओ के ट्विटर  हैंडल पर लिखा गया है – ‘पुणे में निर्माणाधीन इमारत में हुए हादसे से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं। इस हादसे में घायल हुई सभी लोगों के जल्दी स्वस्थ होने की आशा करता हूं।’