पुंछ : पाक गोलीबारी में ३ नागरिकों की मौत

0
374
भारतीय पायलट को भारत को लौटाने के बावजूद सीमा पर गोलीबारी जारी है और नई घटना में इस फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत हो गयी है। इनमें दो बच्चे और एक महिला शामिल है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान के  सैनिकों की गोलाबारी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। उधर नौशेरा में रिहाइशी इलाके में मोर्टार दागे जाने से कई घरों को नुकसान भी पहुंचा है। नौशेरा के रिहाइशी इलाके में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए हैं।
पुंछ जिले के सलोत्री इलाके में सीमापार से की गई भारी गोलाबारी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। इलाके के कई घरों में गोले आकर गिरे हैं जिससे कई घरों को नुकसान भी पहुंचा है। गोलाबारी में रूबाना कौसर (२४), उनका बेटा फजान (५) और ९ महीने की बेटी शबनम की जान चली गयी। रूबाना का पति मोहम्मद यूनिस इस गोलाबारी में घायल हो गया।
इससे पहले, पुंछ जिले के मनकोट इलाके में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में नसीम अख्तर नाम की महिला घायल हो गई थी। सलोत्री और मनकोट के अलावा पुंछ जिले के कृष्णाघाटी और बालाकोट इलाकों में भी गोलाबारी हुई।
यह लगातार आठवां दिन है जब पाकिस्तानी की ओर से राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पुंछ और राजौरी जिलों में एलओसी के पास छह सेक्टरों में आम नागरिकों के इलाकों और वहां की चौकियों को निशाना बनाकर की गई पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई जबकि एक जवान भी घायल हो गया था। भारतीय सेना ने इस सीजफायर उल्लंघन का जमकर जवाब दिया।
पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे जाने से कई घरों की दीवारों को नुकसान पहुंचा है। पाक ने चार सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया और उसके सैनिकों ने पोस्ट और रिहाइशी इलाकों में करीब एक घंटे तक मोर्टार दागे। पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले और भारी गन से आम नागरिकों के इलाकों को निशाना बनाया जिसका भारतीय सुरक्षा बलों ने जोरदार जवाब दिया।