पाक संसद में ”इमरान खान शेम -शेम” के नारे

पूर्व विदेश मंत्री रब्बानी ने कहा - देश में इमरजेंसी जैसे हालात

0
709

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की मंगलवार तड़के की कार्रवाई के बाद  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अपने देश में ही घिर गए हैं। पाक संसद में मंगलवार को संसद में ”इमरान खान शेम-शेम” के नारे लगे। पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इमरान खान पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि ”देश में इमरजेंसी जैसे हालात हैं लिहाजा इमरान खान संसद में आकर जवाब दें।”

भारतीय वायु सेना के मंगलवार तड़के बालाकोट स्थित आतंकी कैंपों पर जोरदार हमले में जबरदस्त तबाही हुई है और ढेरों आतंकी मारे गए हैं। इसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी शामिल हैं। भारत की इस कार्रवाई का असर पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को दिखा और वहां जमकर हंगामा हुआ।

संसद में ”इमरान खान शेम-शेम” के नारे भी लगे। इमरान खान मुर्दाबाद के नारे भी  सुने गए। पाक के विपक्षी नेताओं ने संयुक्त संसदीय सत्र की मांग इस दौरान की।   पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता खुर्शीद शाह ने कहा कि संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया जाना चाहिए।  शाह ने कहा – ”हम युद्ध की स्थिति में हैं। संसद को एक साथ बैठकर फैसला करना चाहिए।”

शाह ने कहा कि ”भारत हमारे आंतरिक मतभेदों का फायदा उठाना चाहता है और हम पर हमला करना चाहता है”। उन्होंने कहा कि हमें भारत और दुनिया को दिखाना होगा कि पूरा देश एकजुट है। वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता और पूर्व रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी संयुक्त संसदीय सत्र बुलाने की मांग की।