पर्रिकर नाजुक, भाजपा नेता का दावा

बोले, जिस दिन सीएम पद से हटेंगे राजनीतिक संकट संभव

0
446

यदि गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो की बात सही है तो मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर की हालत नाजुक है। लोबो ने सोमवार को कहा – ”सीएम पर्रीकर की हालत बेहद नाजुक है और उनका जीवन भगवान भरोसे है।” लोबो ही वो नेता हैं जिन्होंने खराब सेहत पर पर्रीकर से सीएम पद छोड़ने की मांग की थी।

रिपोर्ट्स  लोबो ने  मीडिया से बातचीत में कही। लोबो के मुताबिक ”पर्रीकर जिस दिन सीएम पद से हटेंगे या फिर उनके साथ कुछ अप्रत्याशित होगा, वैसे ही राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो जाएगा।” गौरतलब है कि  अग्नाशय संबंधी बीमारी से पीड़ित पर्रीकर आजकल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं। वैसे अस्पताल के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है।

हालांकि, वरिष्ठ भाजपा नेता लोबो, जो विधानसभा के उपध्यक्ष हैं ने कहा  –  ”पर्रीकर जिस रोग से पीड़ित हैं उसका कोई इलाज नहीं। जब तक वह सीएम  की कुर्सी पर हैं तब तक कोई राजनीतिक संकट नहीं है। हालांकि जिस दिन वह स्वास्थ्य के चलते इस पद से हटेंगे या फिर उनके साथ कुछ अप्रत्याशित होता है तो राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो जाएगा।”
हालांकि इस दौरान उन्होंने साफ किया कि ”पर्रीकर अभी जीवित हैं और भगवान भरोसे जिंदा हैं।” गौरतलब है कि ३८ सदस्यीय गोवा विधानसभा में हमेशा सत्ता संघर्ष रहा है और दोनों के १४-१४ विधायक हैं। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को गोवा फारवर्ड के एक और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों के अलावा दो निर्दलीय और एक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी विधायक का समर्थन है।