पंजाब में आप के सीएम उम्मीदवार मान के रोड शो पर चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने सोमवार को पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उमीदवार भगवंत मान को संगरूर और धूरी में प्रचार के दौरान कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप में आप को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में आयोग ने उनसे जवाबतलबी की है।

आयोग ने इस नोटिस में 24 घंटे में जवाब देने को कहा है। मान आम आदमी पार्टी के  धूरी हलके से उम्मीदवार हैं। मान ने संगरूर के अलावा धूरी में शनिवार को रोड शो किया था जिसमें काफी लोग इक्कट्ठे हुए। बता दें चुनाव आयोग ने रोड शो पर रोक  लगा रखी है। इसी कारण हलके की रिटर्निंग अधिकारी ने पार्टी से 24 घंटे में जवाब देने को कहा है।

मान के संगरूर के नानकियाना चौक आने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने भगवंत मान का स्वागत किया जिसमें काफी लोग थे। धूरी की रिटर्निंग अधिकारी इशमीत विजय सिंह के मुताबिक आप ने इस दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है। लिहाजा आप के जिलाध्यक्ष को नोटिस जारी कर जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

उधर आप ने कहा है कि चूँकि भगवंत मान सीएम उम्मीदवार घोषित होने के बाद पहली बार संगरूर और धूरी आए थे, पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह उनके स्वागत के लिए जुट गए। वैसे यह पहले से तय कार्यक्रम नहीं था।