पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर की ‘अग्निपरीक्षा’, चंडीगढ़ में विधायक दल की आज बैठक बुलाई रावत ने

विधायक दल की बैठक को लेकर अपने दो ट्वीट में रावत ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक आज शाम 5 बजे पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय, चंडीगढ़ में बुलाई गई है। रावत ने जो महत्वपूर्ण बात ट्वीट में लिखी है कि वह यह है कि ‘ऐसा बड़ी संख्या में विधायकों के अनुरोध पर किया जा रहा है’। बता दें कि इस तरह का अनुरोध वास्तव में सिद्धू समर्थक विधायक ज्यादा कर रहे थे। लिहाजा इस बैठक को महत्वपूर्व समझा जा सकता है।

हरीश रावत ने दूसरे ट्वीट में कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी दफ्तर में होने वाली  इस बैठक के लिए तैयारी करने को उन्होंने कहा है। उन्होंने पंजाब के तमाम पार्टी  विधायकों से अनुरोध किया है कि वे इस इस बैठक में हिस्सा लें। अपने इस ट्वीट में रावत ने राहुल गांधी, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को टैग भी किया है। अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा के चुनाव और प्रदेश कांग्रेस की लड़ाई के बीच इस बैठक को अहम माना जा रहा है।

रावत, जिन्हें कांग्रेस ने उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की कमान दे रखी है, पंजाब से जल्दी ‘फ्री’ होना चाहते हैं, ताकि अपने राज्य पर फोकस कर सकें। अभी तक बहुत कोशिशों के बाद भी पंजाब में कांग्रेस के दो बड़ों के बीच तनाव कम नहीं हुआ है। हाल में सिद्धू समर्थकों ने कैप्ट