नियंत्रण रेखा पर पाक की भारी फायरिंग

गोलीबारी अखनूर, कृष्णा घाटी, नौशेरा के आबादी वाले इलाकों में

0
598

नियंत्रण रेखा से सटे जम्मू संभाग के अखनूर, कृष्णा घाटी और नौशेरा में मंगलवार की शाम से युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए लगातार गोलीबारी शुरू कर दी है। इससे सीमा पर स्थित गाँवों के लोगों में दहशत है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी फायरिंग आबादी वाले इलाकों में हो रही है।

अभी तक किसी जान-माल के नुक्सान की कोइ खबर नहीं है। पाकिस्तान की गोलीबारी भारतीय वायुसेना की पीओके में नियंत्रण रखे के पार जाकर आतंकी ठिकानों को धबसत करने की सफल और आतंक की कमरतोड़ कार्रवाई के बाद शुरू हुई है और इसमें अब तेजी आई है।
भारतीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देविंदर आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी ट्रूप्स नियंत्रण रेखा के साथ अखनूर, नौशेरा और कृष्णा घाटी में आबादी वाले इलाकों में शैलिंग कर रहे हैं। आनंद ने कहा – ”भारतीय सेना उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उनके मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने ५.३० बजे के करीब युद्ध विराम का उल्लंघन किया और उपरोक्त सेक्टरों में शैलिंग की। उनके मुताबिक पाकिस्तानी अधिकारियों ने पहले ही पीओके की तरफ के पूँछ इलाके में ४० गाँव खाली करवा लिए हैं।
गौरतलब है कि कुछ रोज पहले ही पाकिस्तानी सेना एयर एयर फ़ोर्स के उच्च अधिकारियों ने नियंत्रण रेखा के साथ पीओके के इलाकों का भ्रमण किया था।

जम्मू में तीन जगह पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। अखनूर, मेंढर, पुंछ और राजौरी के नौशेरा में पाकिस्तान की ओर से भारी फायरिंग हो रही है। कृष्णा घाटी में भी पाकिस्तान की ओर से जमकर गोलाबारी की खबर है। कुल पांच जगह  सीजफायर का उल्लंघन हुआ है,  जिसका जवाब भारतीय सेना भी दे रही है।