नागरिकों की मौत पर उमर, महबूबा खफा

पुलवामा में सुरक्षा बलों से संघर्ष में गयी थी ७ की जान

0
560
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोगों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में सात नागरिकों की मौत पर कश्मीर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है। राज्यपाल शाशन वाले कश्मीर पुलवामा में शनिवार सुबह मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों पर कुछ लोगों के पत्थरबाजी करने के बाद लोगों और सुरक्षा बलों में संघर्ष हो गया था।
अब जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और एनसी के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इसे नरसंहार बताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा –  ”सात नागरिक मारे गए हैं। इतना ज्यादा बल प्रयोग किए जाने का कोई स्पष्टीकरण नहीं हो सकता। यह एक नरसंहार है और इसी तरीके से इसकी व्याख्या की जा सकती है।”
उधर छह महीने पहले तक भाजपा की सरकार में वरिष्ठ सहयोगी रही महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर इस मसले पर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। महबूबा ने लिखा – ”हम कब तक अपने युवाओं की अर्थी को कंधा देते रहेंगे? आज पुलवामा में हुए एनकाउंटर में बहुत सारे निर्दोष नागरिक मारे गए। कोई भी देश अपने ही नागरिकों को मार कर युद्ध नहीं जीत सकता। मैं इन हत्याओं का पुरजोर विरोध करती हूं, और इस रक्तपात को रोकने के प्रयासों की अपील करती हूं।”