दुबई बस हादसे में १७ की मौत, इनमें ८ भारतीय

0
507
दुबई में एक पर्यटक बस हादसे में कमसे कम १७ लोगों की मौत होने की खबर हैं। पुष्ट ख़बरों के मुताबिक इनमें ८  भारतीय भी शामिल हैं। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस घटना की पुष्टि की है।
हादसे में मरने वाले १७ लोगों में कम से कम आठ भारतीय हैं। हादसा गुरुवार को तब हुआ जब ओमानी नंबर प्लेट वाली बस का चालक अल रशिदिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क पर वाहन को ले गया जो बसों के लिए निषिद्ध है। हादसे में नौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।  आशंका है कि मरने वालों की शंख्या कुछ ज्यादा हो सकती है।
दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट में बताया है – ”हमें यह सूचना देते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि स्थानीय अधिकारियों और रिश्तेदारों के अनुसार दुबई बस हादसे में आठ भारतीयों की मौत की पुष्टि हुई है।” उधर गल्फ न्यूज के अनुसार इस पर्यटक बस में ३१ लोग थे। यह एक बैरियर से जा टकराई। इससे इसका बायां हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया जिससे बाई तरफ बैठे यात्रियों की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक दूतावास कुछ मृतकों के रिश्तेदारों के संपर्क में है और कुछ अन्य के साथ संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। दूतावास ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक हादसे में घायल चार  भारतीयों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। तीन अन्य का अभी दुबई के राशिद अस्पताल में इलाज चल रहा है।