दिल्ली के छात्रावास में आग, ६ लड़कियां बेहोश

0
554

अभी गुजरात के एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग और २२ छात्रों की ज़िन्दगी जाने की ख़बरों के स्याही सूखी भी नहीं है कि बुधवार को राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में  एक गर्ल्स हॉस्टल में भीषण आग लग गई। आग की इस घटना में ६ लड़कियां ध्येन के कारण बेहोश हो गईं।
जानकारी के मुताबिक अचानक आग फैलने से हॉस्टल में खौफ का माहौल बन गया और अफरातफरी मच गयी। खौफजदा एक लड़की ने जान बचाने के लिए हॉस्टल की पहली मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। जानकारी के मुताबिक ५० छात्राओं को हॉस्‍टल से रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है। धुएं में बेहोश हुईं ६ लड़कियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दक्षिणी दिल्‍ली के जनकपुरी स्थित कावेरी हॉस्‍टल के बेसमेंट में इलेक्ट्रिक पैनल में बुधवार तड़के करीब तीन बजे आग की यह घटना हुई।  आग फैलते-फैलते ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच गई जहां लड़कियां रहती हैं। आग की लपटें देखते ही चीख-पुकार मच गई। हॉस्‍टल प्रशासन ने तुरंत आग की सूचना दी, जिससे मौके पर पहुंची तीन फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियों ने आग पर काबू पाया।
याद रहे पिछले हफ्ते ही गुजरात के सूरत में चौथी मंजिल पर चल रहे एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से २२ छात्रों की मौत हो गई थी। इस दौरान बहुत से छात्रों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई थी।