डीटीसी बसों में यत्रियों को सभी सीटों पर बैठकर सफर करने पर रोक, गैर डीटीसी और मैट्रो में कोई रोक नहीं; यात्री परेशान

अजीब विडम्बना है कि एक ओर तो दिल्ली मैट्रो में सभी सीटों पर सवारियों के बैठने की अनुमति है और मैट्रो में खड़े होकर यात्रा करने पर भी कोई रोक नहीं है। लेकिन दिल्ली प्रशासन ना जाने क्यों दिल्ली परिवहन (डीटीसी) की बसों में खड़े होकर यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दें रहा है। जिससे डीटीसी बसों में चलने वाले दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बतातें चलें डीटीसी और मैट्रो में कोरोना काल जब पीक पर दिल्ली में चल रहा था। तब सभी सीटों पर बैठकर यात्रियों को यात्रा करने पर रोक थी। अब दिल्ली में कोरोना के मामलें बहुत ही कम आ रहे है। उसके बादजूद डीटीसी बसों में खड़े होकर यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करना मना है।

सबसे गंभीर बात तो ये है कि डीटीसी में सीटों पर बैठकर यात्रा करने की अनुमति है। जबकि गैर डीटीसी में कोई रोक नहीं है उसमें ठूंस-ठूंस कर सवारी बस वालें जम कर दाम कमा रहे है।

डीटीसी बसों में दैनिक यात्रा करने वाले दिनेश सिंह का कहना है कि डीटीसी का उनके पास मासिक पास है।इस लिहाज से वो बस में ही यात्रा करना चाहते है। क्योंकि दिल्ली मैट्रो में किराया मंहगा है। इसी तरह अन्य यात्रियों ने तहलका संवाददाता को बताया कि सरकार को इस मामले पर गंभीरता से विचार करना चाहिये ताकि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो। क्योंकि दैनिक पास और मासिक पास होने के बावाजूद भी कई घंटों यात्रियों को परेशानी होती है।