टोक्यो पैरालिंपिक: निशानेबाजी में भारत को गोल्ड और सिल्वर मेडल की सौगात

भारतीय पैरालिंपिक टीम ने शानदार प्रदर्शन कर पिछले वर्षो के सारे रिकार्ड तोड़ डाले है। भारत के पदकों की संख्या अब 15 हो गई है।

शनिवार को निशानेबाजी में भारतीय टीम के मनीष नरवाल ने गोल्ड व सिंहराज अधाना ने सिल्वर मेडल जीते। इसी के साथ बैडमिंटन में दो भारतीय खिलाड़ियों ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

जहां एक तरफ, 19 वर्षीय मनीष ने 50 मीटर मिक्स पिस्टल एसएच 1 इवेंट में गोल्ड मेडल जीता व फाइनल में 218 का स्कोर हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ सिंहराज ने दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल जीता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशानेबाज सिंहराज अधाना को टोक्यो में पैरालंपिक खेलों में रजत पदक जीतने पर बधाई दी, और ट्वीट कर कहा, उत्कृष्ट सिंहराज अधाना ने इसे फिर से किया, मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 इवेंट में पदक जीता, भारत उनकी इस जीत से बेहद खुश है। प्रधानमंत्री ने उन्हें भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर सिंहराज अधाना को भी बधार्इ दी और कहा कि, उत्कृष्ट सिंहराज अधाना ने इसे फिर से किया। उन्होंने एक और पदक जीता, इस बार मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच1 इवेंट में। भारत उनके इस कारनामे से खुश है।