जब पीएम ने कहा – ‘अपने सीएम को धन्यवाद कहना, मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ़िरोज़पुर में रैली रद्द होने और वहां के एक फ्लाईओवर पर 15 मिनट तक फंसे रहने का मामला राजनैतिक रंग ले रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी जब बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटे तो उन्होंने वहां अधिकारियों से कहा, “अपने सीएम को धन्यवाद कहना, कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।” इस बीच गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस पूरे मामले में रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री चन्नी ने भी अधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे घटना की पूरी जानकारी ली।

पीएम मोदी बुधवार को हुसैनीवाला के पास लोगों के विरोध के बाद फ्लाईओवर पर 15 मिनट तक फंसे रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लाईओवर से निकलने के बाद जब पीएम का काफिला वापस बठिंडा एयरपोर्ट की तरफ लौटा तो वहां हवाई अड्डे के अधिकारियों से पीएम मोदी ने कहा – “अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।”

उधर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने घटना के बाद इसे पीएम की सुरक्षा में ”गंभीर चूक” बताया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा – ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया।”

बयान में आगे कहा गया है कि ”मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे।”