कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देने को पाकिस्तान तैयार

आईसीजे फैसले के आधार पर भारत ऑफर का मूल्यांकन कर देगा जवाब

0
1401

अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट आफ जस्टिस (आईसीजे) के हाल के फैसले के बाद पाकिस्तान ने अपने देश की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस देना ऑफर किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरूवार को कहा कि पाकिस्तान की तरफ से ऐसा प्रस्ताव आया है और इसपर विस्तार से अध्ययन करके पाकिस्तान को जवाब दिया जाएगा।

एक प्रेस कांफ्रेंस में रवीश कुमार ने कहा पाक ने प्रपोजल दिया है और भारत को इसका जवाब देना है। उन्होंने कहा – ”अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के फैसले के आधार पर इसका मूल्यांकन किया जाएगा और समय पर इसका जवाब डिप्लोमैटिक स्तर पर ही पाकिस्तान को दिया जाएगा।”

इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट आई है कि कुलभूषण जाधव को शुक्रवार को काउंसलर एक्सेस दिया जाएगा। आईसीजे के फैसले के बाद पाकिस्तान जाधव को काउंसलर एक्सेस देने के लिए तैयार हुआ है।

गौरतलब है कि बता दें कि पूर्व भारतीय नौसैनिक और कारोबारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है जिसकी अंतरराष्ट्रीय अदालत (आइसीजे) ने समीक्षा करने को कहा है। साथ ही जाधव को विएना कंवेंशन के तहत काउंसलर एक्सेस भी देने का निर्देश दिया गया था।