कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए योगेंद्र यादव!

कांग्रेस पार्टी की कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन में स्वराज इंडिया के नेता और सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने भी हिस्सा ले लिया है।

भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेने की वजह योगेंद्र यादव ने कहा कि, “मैं बिल्कुल कांग्रेस का नहीं हूं बल्कि मैं तो अपनी पार्टी का बिल्ला लगा के चल रहा हूं। मैं यहां आज इसलिए हूं क्योंकि जो लोग देश को तोड़ने की बजाय जोड़ने का काम कर रहे हैं। मैं उनके साथ हूं, कल अगर कोई और पार्टी भी ऐसी कोशिश करेगी तो उसको भी समर्थन देंगे।“

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में योगेंद्र यादव का कहना है कि सारा विपक्ष सरकार के लिए चुनौती पेश कर सकता है और इसी क्रम में कांग्रेस ने पहल की है, ऐसे में भारत जोड़ो पहल चलाने की जरूरत है इसलिए हम यहां जुटे हैं।

साथ ही योगेंद्र यादव ने वर्ष 2011 के आंदोलन की बात करते हुए कहा कि उस वक्त भ्रष्टाचार अहम मुद्दा था। लेकिन उसका नेतृत्व गलत हाथों में गया जो कि हमारी गलती थीं। अब वो जो कर रहे हैं , मेरे लिए शर्म से डूब जाने वाली बात है।

आपको बता दें, कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी समेत कुल 119 नेताओं को भारत यात्री नाम दिया गया है जो कि कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। और कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। साथ ही इस पूरी यात्रा में करीब 150 दिन लगेंगे।