कांग्रेस के संगठन चुनाव की तैयारी, आज हो सकती है सीडब्ल्यूसी में घोषणा

आज की बैठक में गांधी ने हाल में जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यकों की हत्या की सख्त निंदा की और कहा कि दोषियों को न्याय के कठघरे में लाने और इस केंद्रशासित प्रदेश में शांति और सौहार्द बहाल करने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है।

बैठक में तमाम बड़े पार्टी नेता, जो विस्तारित सीडब्ल्यूडी के सदस्य हैं, हिस्सा ले रहे हैं जिनमें हाल में पंजाब के सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी भी शामिल हैं। राहुल गांधी भी बैठक में हैं। जानकारी के मुताबिक बैठक में 52 सदस्य पहुंचे हैं। बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सीडब्ल्यूसी सदस्य, स्थायी आमंत्रित और समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं।

बैठक में आगे पार्टी नेता आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। अगले साल उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बैठक में सीडब्ल्यूसी में प्रस्ताव भी पास होंगे जिनमें महंगाई, राजनीतिक और कांग्रेस संगठन के चुनाव शामिल हैं।

आज बाद में संगठन चुनाव की विधिवत जानकारी भी पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल देंगे। उससे पहले बैठक में संगठनात्मक स्तर पर बदलाव को लेकर चर्चा की जाएगी और सभी नेताओं के विचार जाने जाएंगे। संभावना पकी है कि पार्टी में अब अंतरिम चुनाव की जगह पूर्णकालिक अध्यक्ष और संगठन चुनाव की चर्चा होगी। सीडब्ल्यूसी चुनाव पर मुहर लगाएगी।