कश्मीर हादसे में एयर फ़ोर्स के अधिकारी और जवान की मौत

0
622
दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में गुरूवार को एक सड़क हादसे में भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी समेत २ जवानों की मौत हो गयी। ‘तहलका’ की जानकारी के मुताबिक यह हादसा दोपहर में हुआ जब एयर फ़ोर्स के लोगों को लेकर जा रहा वाहन हादसे का शिकार हो गया।
जानकारी के मुताबिक अवंतीपुरा में एयरफोर्स ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। एयर फाॅर्स का इस इलाके में ऑपरेशनल बेस है। इस हादसे में वैसे भारतीय वायुसेना के चार अधिकारी दक्षिण कश्मीर में स्थित पुलवामा जिले में दुर्घटना का शिकार हो गए। इनमें से दो अधिकारियों की मौत हो गई है। दो कर्मचारी घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।
जानकारी के मुताबिक जान गंवाने वालों अधिकारियों में एक स्क्वाड्रन लीडर राकेश पांडे और नायक अजय कुमार शामिल हैं। सेना ने कहा है कि इस दुर्घटना की जांच करवाई जा रही है।  उधर पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना अवंतिपुरा के पास हुई। इस क्षेत्र में वायुसेना का ऑपरेशनल बेस है।
इस बीच सीमा पर तवाव को देखते हुए सरकार ने आदेश दिया है कि बारामूला से उधमपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (नेशनल हाईवे) पर ३१ मई तक हफ्ते में दो दिन सिविलियन यातायात बंद रहेगा। एक अफसर के मुताबिक- चुनाव के मद्देनजर सुरक्षाबलों को एक जगह से दूसरी जगह भेजा जाएगा। पुलवामा और उसके बाद जवाहर टनल के पास आतंकी घटनाओं के बाद यह फैसला किया गया है।