कश्मीर में ५ आतंकी मार गिराए

0
301

जम्मू कश्मीर में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए है। इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद‍हुआ है। उधर घटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने एक बार फिर सुरक्षा बलों पर पथरबाजी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के केल्लम देवसर इलाके में हुई। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के केल्लम में आतंकवादियों के साथ यह मुठभेड़ काफी देर जारी रही क्योंकि दो आतंकियों को ढेर करने के बाद भी सुरक्षा बालों को आशंका थी कि वहां और आतंकी  छिपे हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक केल्लम गांव में दहशतगर्दों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सेना के जवानों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया जिसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बालों की जबाबी कार्रवाई से दो  आतंकी ढेर कर दिए गए।

घटना शनिवार देर रात की है जब सुरक्षा बालों को आतंकियों के छिपे होने के जानकारी मिली। सेना के जवानों ने पूरे गांव को चारों ओर से घेर लिया और खोजबीन शुरू की। तलाशी अभियान से बौखलाए आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी। सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।  अभी भी इलाके से गोलीबारी की आवाजें आ रही हैं।

इसी जिले में बुधवार को भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। पुलिस के मुताबिक लित्तर इलाके के चकूरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया और खोज अभियान शुरू किया। जैसे ही छिपे आतंकियों के चारों ओर घेरे को कड़ा किया गया तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।