कश्मीर में २ आतंकी ढेर, लोगों का प्रदर्शन

0
280
दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर के भतीजे उस्मान हैदर समेत दो आतंकियों के खात्मे के दो दिन बाद गुरूवार को सूबे में सुरक्षाबलों ने बड़गाम जिले के खानसाहिब इलाके के जागू में दो आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। हालांकि इलाके में सुरक्षा बालों को पत्थरबाजों को भी झेलना पड़ा जिनमें महिलाएं भी थीं जो सुरक्षा बालों के खिलाफ नारे लगा रही थीं।
मुठभेड़ गुरूवार सुबह हुई। हालाँकि मुठभेड़ ख़त्म होते ही वहां लोग पहुंच गए और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। इसमें कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। टीवी फुटेज में दिखा कि एक घर से कुछ महिलाएं भी पथराव कर रही थीं और वे सुरक्षा बालों के खिलाफ नारे लगा रही थीं।
सेना की ५३ आरआर, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों के साझे  कार्यदल ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर जुगु अरिजाल में तलाशी अभियान चलाया। इसके बाद छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बालों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए।
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद मिले हैं जिनमें एके – ४७ और गोला बारूद  शामिल  है। गांव में तलाशी अभियान अभी जारी है।