कश्मीर में आतंकी पकड़ा

पाकिस्तान का रहने वाला, दो साल से था कश्मीर में

0
682
जम्‍मू कश्‍मीर में एक पाकिस्‍तानी आतंकी पकड़ा गया है। सुरक्षा बलों को यह एक बड़ी कामयाबी मिली है। पिछले एक साल से ज्यादा से यह आतंकी श्रीनगर में सक्रिय था।
बारामुला पुलिस के मुताबिक पकडे गए आतंकी की पहचान मोहम्‍मद वकार के रूप में हुई है और वह पाकिस्‍तान के पंजाब के मियांवली का निवासी है। जुलाई २०१७ में उसने भारत में घुसपैठ की थी और करीब एक साल से ज्‍यादा समय से श्रीनगर में सक्रि‍य था। उसकी योजना बारामुला में आतंकवाद फिर से जिंदा करने की थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह के मुताबिक लोकल यूथ को भर्ती करने की संख्या में अब बड़ी कमी आई है जिससे पाकिस्तानी सरगना परेशान हैं। ”आतंकियों की भर्ती कम होना हमारे लिए बेहतर संकेत है। साल २०१८ के दौरान राज्य में २७२ आतंकवादियों को ढेर किया गया, है और बड़ी संख्या में गिरफ्तार भी किए गए हैं।”
उधर १५ कॉर्प के कमांडिंग जनरल ऑफिसर केजेएस ढिल्लन ने कहा – ”आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई पूरे जोश के साथ जारी रहेगी और हम आतंकवाद को बढ़ने नहीं देंगे। इस साल अब तक ६९ आतंकवादी मारे जा चुके हैं और १२ को गिरफ्तार किया गया है। पुलवामा हमले के बाद ४१ आतंकवादी ढेर किये जा चुके हैं जिनमें २५ जैश-ए-मोहम्मद के थे।”