कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा दोबारा संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दोबारा से कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें बेंगलुरु की अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि ‘हल्का बुखार आने के बाद मैंने कोरोना जांच करवाई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
उन्होंने लिखा- मैं ठीक हूं, डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं। वे सतर्क रहें और एकांतवास में रहें। ऐसे लोगों को जांच जरूर करवा लेनी चाहिए।
इससे पहले 77 वर्षीय येदियुरप्पा पिछले साल दो अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उस समय भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। बाद में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद राहत की सांस ली थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने तेज बुखार और थकान के बाद वीरवार को बेलगावी में उपचुनाव प्रचार के लिए निर्धारित अपना दौरा छोटा कर दिया था। इससे पहले आज उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और शीर्ष अधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक राज्य में कोविड-19 के हालात पर आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की थी और 18 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही थी।
कर्नाटक में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। एक दिन पहले राज्य में 14,738 नए मामले आए थे और 66 मरीजों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कर्नाटक में संक्रमितों की कुल संख्या 11.09 लाख हो गई है और अब तक 13,112 लोग जान गंवा चुके हैं।

देश में ऑक्सीजन की कमी और आपूर्ति पर पीएम ने की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चिकित्सा ग्रेड की ऑक्सीजन की कर्मी की तमाम खबरों के बीच पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। पीएमओ के ओर से जारी बयान के अनुसर, बैठक के दौरान स्वास्थ्य, औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग, इस्पात, सड़क परिवहन व अन्य मंत्रालयों की ओर से संबंधित जानकारियां प्रधानमंत्री से साझा की गई। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों के बीच आपसी समन्वय और राज्य सरकारों के साथ सहयोग सुनिश्चित करने को कहा।
मोदी ने देश में ऑक्सीजन आपूर्ति की वर्तमान स्थिति और कोरोना से प्रभावित 12 राज्यों में अगले 15 दिनों में इसके अनुमानित इस्तेमाल की स्थिति की समीक्षा की है। बता दें कि देश में कोरोना से सबसे ज्यादा 12 राज्य प्रभावित हैं। इसमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान शामिल हैं। गौरतलब है कि सरकार ने विदेशों से ऑक्सीजन आयत करने का फैसला किया है।