एमपी में ३ चुनाव अफसरों को हार्ट अटैक, मौत

मिजोरम में ११ बजे तक २९ और एमपी में २१ प्रतिशत मतदान

0
356
भिंड में गोलीबारी की वारदात के अलावा मध्य प्रदेश में तीन चुनाव अधिकारियों की दिल का दौरा पड़ने से मौत की खबर है। सुबह ११ बजे तक मध्य प्रदेश में २१ प्रतिशत मतदान हुआ है। उधर मिजोरम में ११ बजे तक २९ प्रतिशत मतदान हुआ है। मध्य प्रदेश में काम से काम १०० ईवीएम के ख़राब होने की खबर है जिसकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है साथ ही कहा है कि ऐसी सीटों पर मतदान का समय एक्सटेंड किया जाये।
अभी तक की ख़बरों के मुताबिक मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सुबह मतदान ढीला रहा लेकिन दो घंटे के बाद इसमें गति आई है और लोग अब घरों से निकलकर मतदान केंद्रों पर पहुँच रहे हैं जिससे मतदान में तेजी आई है। बुरी खबर यह है कि मध्य प्रदेश में तीन चुनाव अधिकारियों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।
जानकारी के मुताबिक इन अधिकारियों में एक की मौत गुना जबकि दो की मौत इंदौर में हुई है। इस सूचना के बाद तुरंत ही चुनाव आयोग ने हर मृतक चुनाव अधिकारी के निकट परिजनों को १०-१०  लाख रुपए की तत्काल सहायता राशि देने की बात कही है।
मध्य प्रदेश की २३० सीटों के लिए मतदान हो रहा जबकि मिजोरम में कुल ४० सीटें हैं। अभी तक की ख़बरों के मुताबिक मध्य प्रदेश में ११ बजे तक २१ और मिजोरम में २९ प्रतिशत मतदान हुआ है जिसमें और तेजी आ रही है। लम्भी कतारें मतदान केंद्रों के बाहर दिख रही हैं।
मध्य प्रदेश के सभी ५२ जिलों से मतदाताओं के मतदान की तस्वीरें सामने आ रही हैं। जबकि, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और वरिष्ठ नेता ज्योतिर्दित्य सिंधिया ने चुनाव आयोग से  मशीनों में हो रही गड़बड़ी की शिकायत की और कहा कि खराब मशीनों को जल्द-से-जल्द बदला जाए, क्योंकि इससे मतदान प्रभावित हो रहा है। इन नेताओं ने चुनाव आयोग पर जोर देकर कहा है कि जितना समय मशीनें बदलने में बर्बाद होता है उसके लिहाज से मतदान का समय बढ़ाया जाये।