उपेंद्र कुशवाहा से मिले अहमद पटेल

यूपीए में जाने की सम्भावना बड़ी

0
320
पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा यूपीए में जाने की तैयारी में हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल शनिवार शाम उनके आवास में उनसे मिले। खबर है कि  दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई।
कुशवाहा पहले ही मोदी सरकार से इस्तीफा दे चुके हैं और एनडीए से बाहर आ चुके हैं। फिलहाल कुशवाहा विपक्ष के नेताओं  में हैं। अब अहमद पटेल से उनकी मुलाकात के बाद उनके यूपीए में जाने की सम्भावना बढ़ गयी है।
पटेल दिल्ली में कुशवाहा से उनके दिल्ली स्थित आवास ७८ लोदी स्टेट में मिले। कुशवाहा गर्मजोशी से पटेल से मिले और उन्हें भीतर ले गए। पटेल के साथ कांग्रेस सांसद और बिहार में चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी थे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों नेताओं ने बंद कमरे में काफी देर बातचीत की।  क्या बातें हुईं, इसे लेकर न तो अहमद पटेल और न ही कुशवाहा ने फिलहाल  मीडिया से कुछ साझा किया है। हालाँकि इस भेंट के बाद कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल  सम्भावना मजबूत हुई है।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मसले पर कुशवाहा की  एनडीए से ठन गयी थी और उन्होंने एनडीए को ही छोड़ दिया। हालाँकि इस सारी कबायद में उनकी पार्टी के दोनों विधायकों ललन पासवान और सुधांशु शेखर उनका साथ छोड़कर एनडीए में बने रहे।
कांग्रेस २०१९ के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का विस्तार करने की कोशिश में है। इसके लिए वो अपनी समर्थक पार्टियों की संख्या बढ़ाना चाहती है ताकि चुनाव के बाद पीएम पद के लिए उसका पलड़ा भारी रहे।