इस चुनाव में सत्य की जीत होगी : राहुल

पीएम की 'प्रेस कांफ्रेंस' पर कसा तंज - मोदी जी! शानदार प्रेस कांफ्रेंस, अगली बार शायद अमित शाह आपको कुछ सवालों के जवाब देने दें

0
488
इस लोक सभा चुनाव के प्रचार की अंतिम प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ”मोदी के पास पैसा है, हमारे पास सत्य और इस चुनाव में सत्य की जीत होगी”। प्रेस कांफ्रेंस के कुछ देर बाद राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी के भाजपा  अध्यक्ष अमित शाह के साथ प्रेस कांफ्रेंस करने लेकिन इसमें पत्रकारों का एक भी  सवाल नहीं लेने पर भी तंज कसा –  ”मोदी जी! शानदार प्रेस कांफ्रेंस, अगली बार शायद अमित शाह आपको कुछ सवालों के जवाब देने दें।”
इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा – ”इस चुनाव में चुनाव आयोग का पक्षपाती रवैया सामने आया है। मोदीजी जो कहना चाहते हैं वो कह सकते हैं, जबकि हमें वही बातें कहने से रोका जाता है। चुनाव के पूरे शेड्यूल को देखकर ऐसा लगता है जैसे सब कुछ नरेंद्र मोदी के प्रचार को ध्यान में रख कर तय किया गया था।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने इस चुनाव के नतीजे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा –  भाजपा और नरेंद्र मोदी के पास ढेर सारे पैसे हैं, जबकि हमारे पास सत्य है। इस चुनाव में सत्य की जीत होगी। जनता २३ मई को अपना फैसला सुनाएगी और उसी के आधार पर हम आगे काम करेंगे।”
गांधी ने यूपी में सपा-बसपा गठबंधन पर कहा – ”मैं दोनों दलों का सम्मान करता हूं कि उत्तर प्रदेश में दोनों दलों ने चुनाव साथ लड़ने का फैसला किया। जहां तक कांग्रेस पार्टी का सवाल, मैंने कांग्रेस की विचारधारा को उत्तर प्रदेश में आगे बढ़ाया है।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – ”मैंने ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी को आगे कर यह स्पष्ट कर दिया कि भाजपा को उत्तर प्रदेश में हराना है। हमारा दूसरा मकसद राज्य में कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाना है। तीसरा, हमलोगों का मकसद विधानमसभा चुनाव जीतने का है। मुझे नहीं लगता मायावतीजी, मुलायमजी, ममताजी, चंद्रबाबू नायडूजी नरेंद्र मोदी को सरकार के लिए समर्थन दे रहे हैं।”
राहुल ने पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा – अदभुत, भारत के प्रधानमंत्री पहली बार प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। चुनाव खत्म होने के चार-पांच दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।”
उन्होंने पत्रकारों से भी मजाक ही मजाक में नाराजगी जताई –  ”मुझसे आप हमेशा कठिन सवाल पूछते हैं। न्याय योजना पर सवाल पूछते हैं। आप मोदीजी से क्यों नहीं पूछते हैं? उनसे आप उनके कपड़े और खाने पर बात करते हैं। मीडिया उनसे बालाकोट के बारे में बातें करती है।”
प्रेस कांफ्रेंस के बाद भी राहुल ने ट्वीट के जरिए मोदी के शाह के साथ अपनी प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों का एक भी सवाल नहीं लेने पर भी तंज कसा – ”मोदी जी! शानदार प्रेस कांफ्रेंस। अगली बार शायद अमित शाह आपको दो सवालों के जवाब देने की इजाजत दें। बहुत खूब।
@RahulGandhi
 Congratulations Modi Ji. Excellent Press Conference! Showing up is half the battle. Next time Mr Shah may even allow you to answer a couple of questions. Well done! 👍