आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट से नाराज छात्र 28 जनवरी को करेंगे देशव्यापी आंदोलन, कांग्रेस ने किया छात्रों का खुला समर्थन

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट से नाराज़ छात्रों द्वारा 28 जनवरी को बिहार बंद और देशव्यापी आंदोलन आयोजित किया जा रहा है। छात्रों द्वारा किए जा रहे इस रेल रोको आंदोलन का कांग्रेस पार्टी ने खुलकर समर्थन किया है।

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, छात्रों द्वारा किए जा रहे इस देशव्यापी आंदोलन को कांग्रेस पार्टी का पूर्ण समर्थन है किंतु यह आंदोलन बेहद शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि, हम सरकार से यह कहना चाहते है यह गांधी का देश है जो कि सत्य और अहिंसा से चलता है। और किसी भी प्रकार के आंदोलन में हिंसा की जरूरत नहीं है। जिस प्रकार किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके आंदोलन कर सरकार पर जीत हासिल की ठीक उसी प्रकार युवा इस आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से कर सरकार पर जीत हासिल कर सकते है।

सुप्रिया ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा की आपने देश के युवाओं के साथ वादाखिलाफी की है। उनसे रोजगार के बड़े-बड़े वादे कर उन वादों को पूरा नहीं किया है। और आज देश के युवा बेरोजगार है।

सरकार युवा और बेरोजगारी को छोड़कर हर प्रकार की बाते करती है किंतु देश में रोजगार की बातें नहीं करती। सरकार उन युवाओं से क्या कहना चाहेगी जो दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश की सरकार व रेल मंत्रालय में प्राइवेटाइजेशन के नुमाइंदों को जगाने के लिए रेलवे ट्रैकों पर बेहद ही सर्द मौसम में बैठे हुए है। किंतु अब सरकार को देश के युवाओं की आवाज़ सुननी पड़ेगी।