आप पार्टी उपचुनाव में मिली जीत से गदगद

दिल्ली के राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव में आप पार्टी को मिली जीत से आप पार्टी गदगद है। आप पार्टी ने तीसरी बार इस विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कराई है।

तहलका संवाददाता को आप पार्टी के प्रवक्ता व नव निर्वाचित विधायक दुर्गेश पाठक ने बताया कि दिल्ली में आप पार्टी की और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जीत है। लोगों को विश्वास है कि आप पार्टी ही दिल्ली में ईमानदारी से काम कर रही है। जिसमें समाज का हर तबका खुश है।

बताते चलें इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी राजेश भाटिया और आप पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक बीच ही शुरू से चुनावी मुकाबला रहा है। कांग्रेस सहित जो अन्य 12 प्रत्याशी चुनाव में खड़े थे। उनका जमानत जब्त हो गई है।

दिल्ली की सियासत के जानकार कमल किशोर का कहना है कि राजेन्द्र नगर का उपचुनाव कई मायने में बढ़ा महत्वपूर्ण था। कयास को ये लगाये जा रहे थे। कि अगर भाजपा चुनाव जीतती है। तो आप पार्टी की लोकप्रियता का गिरता ग्राफ माना जायेगा।

भाजपा का मानना था कि अगर भाजपा ये चुनाव जीतती है तो दिल्ली में एमसीडी के चुनाव में भाजपा एकतरफा चुनाव जीतने की उम्मीद करती लेकिन सियासी समीकरण अब फिर से बदल गये है। भाजपा सहित अन्य दलों को यह लगने लगा है कि आप पार्टी के मुकाबले उनकी रणनीति काफी कमजोर है। तभी तो चुनाव में तमाम मेहनत करने के बाद भी आप पार्टी के सामने असफलता ही हासिल होती है। ऐसे में आप पार्टी का गदगद होना लाजिमी है।

उपचुनाव में आप पार्टी को पराजित करने के लिये तमाम सियासी हथकंडे अपनाये गये लेकिन आप पार्टी की लोकप्रियता और फ्री की सुविधाओं के सामने अन्य दलों की सारी की सारी राजनीति धर की धरी रह गई।