अवैध खनन मामले में बुलंदशहर के डीएम पर सीबीआई का छापा

0
550

सीबीआई ने बुधवार सुबह अवैध खनन मामले में बुलंदशहर जिलाधिकारी अभय सिंह के यहां छापा मारा। जानकारी के मुताबिक छापा मारने के बाद सीबीआई ने उनके घर नोट गिनने की मशीन मंगाई है। सीबीआई ने इसके अलावा मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक (जीएम) शैलेश रंजन के घर भी छापा मारा है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आशंका है कि डीएम अभय सिंह के घर से नकदी बरामद हुई है।  उनके घर सीबीआई का दल दो वाहनों में पहुंचा। करीब एक घंटे तक तलाशी का काम चला। छापे के समय डीएम अभय सिंह अपने आवास पर मौजूद थे।
याद रहे इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को भी यूपी समेत १९ राज्यों में ११९ जगह छापे मारे थी। सीबीआई ने कल मायावती के करीबी रिटायर्ड आईएएस अधिकारी नेतराम के लखनऊ और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी।
नेतराम के अलावा सीबीआई ने रिटायर्ट आईएएस विनय प्रिय दुबे, पूर्व बसपा एमएलसी इकबाल समेत १४ ठिकानों पर छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले। इनमें कुछ निजी फर्मों से जुड़े लोग भी शामिल हैं।
आज की छापेमारी को लेकर रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फतेहपुर में तैनाती के दौरान  डीएम पर अवैध खनन में लिप्त होने का आरोप लगा था। पांच महीने पहले ही अभय सिंह को बुलंदशहर का डीएम बनाया गया था।