अम्बाला में कुएं की गैस से चार की मौत

एक को गए थे बचाने, चारों दो परिवारों के दो-दो सगे भाई

0
379
हरियाणा के अम्बाला में सोमवार को एक फौजी सहित चार भाइयों की मौत हो गयी। घटना बदनोर गाँव के है जहाँ कुएं में गिरे एक भाई को बचाने के लिए उसमें उतरे तीन अन्य भाईयों की मौत हो गयी। मौत का कारण कुएं में गैस का होना बताया गया है। यह चारों दो सगे परिवारों के सदस्य थे।
मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों में एक फौजी भी शामिल है जो कि छुट्टी पर घर आया था। चारों युवा थे और दो परिवारों के दो-दो सगे भाई थे। एक युवक कुएं में गिर गया जिसकी सूचना जैसे ही छुट्टी पर आए उसके भाई मनजीत को लगी तो वह भाग कर सीधे कुएं में कूद गया। यह युवक सेना में बताया गया है। भाई को बचाने के चक्कर में दो अन्य भाई भी कुएं में कूद गए।
जानकारी के मुताबिक जिस कुएं में भाई कूड़े वह पिछले कई साल से बंद पड़ा है। इस कारण इसमें  गैस बन गई थी। जब काफी देर तक यह भाई बाहर नहीं निकले तो दूसरे लोगों ने उन्हें आवाज लगाई। लेकिन फिर भी कोइ आवाज न पाने के बाद कुछ और लोग रस्सी के सहारे कुएं के भीतर गए तो चारों को नीचे बेहोश पड़ा देखा। इनमें भी तीन लोग गैस की बजह से बेहोश हो गए लेकिन उन्हें बहार निकाल लिया गया।
चारों को बाहर निकला गया तो उनमें सांसे नहीं बची थीं। हादसे में चारों की मौत की पुष्टि पुलिस ने की है। उनकी पहचान मंजीत सिंह, कमल, सोनी और सुरेंद्र के रूप में हुई है। मनजीत अम्बाला छावनी में नौकरी करता था। पहला भाई कुएं में क्यों गया इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।