अमृतसर ब्लास्ट का एक हमलावर पकड़ा

दूसरे की पहचान हुई, जल्द पकड़ा जायेगा : अमरिंदर

0
409
चार दिन पहले अमृतसर जिले के राजासांसी में निरंकारी भवन में हुए ग्रेनेड हमले का एक आरोपी  गिराफ्तार कर लिया गया है। यह हमलावर पंजाब के धालीवाल का रहने वाला है।
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार शाम प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि अमृतसर हमले में इस्तेमाल किए गए बम का निर्माण पाकिस्तान की आर्डिनेंस फैक्ट्री में हुआ है। सिंह ने कहा कि एक हमलावर पकड़ लिया गया और अब दूसरे को भी जल्दी पकड़ लिया जाएगा। उनके मुताबिक उसकी भी पहचान कर ली गयी है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि जिस हमलावर को आज गिरफ्तार किया गया है उसका नाम बिक्रमजीत सिंह है।  उनके मुताबिक पकड़ा गया हमलावार पंजाब के धालीवाल गांव का रहने वाला है। उन्होंने खुलासा किया कि दूसरे आरोपी हमलावर का नाम अवतार सिंह है। ”उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”
अमरिंदर ने खुलासा किया कि कश्मीर के आतंकी अब पंजाब की ओर रुख कर रहे हैं। ”हम इस सिलसिले को रोकें देंगे।” मुख्यमंत्री के मुताबिक निरंकारी भवन हमले में इस्तेमाल की गई बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने साफ़ कहा कि यह सीधे तौर पर एक आतंकी हमला था।
पंजाब के मुख्यमंत्री ने पंजाब के लोगों को भरोसा दिलाया कि पाकिस्तान और आईएसआई को मुंहतोड़ जवाब देंगे। ”इस हमले के पीछे खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स का हाथ है।” गौरतलब है कि एनआईए की टीम भी हमले के अगले ही दिन अमृतसर पहुँच गयी थी।
पंजाब पुलिस की इस सफलता के सरकार और पुलिस की तारीफ़ की जा रही है। चार दिन के भीतर एक हमलावर को पकड़ लेने और दूसरे की पहचान कर लेने से लोगों का सरकार की चुस्ती के प्रति भरोसा बना है। वैसे मुख्यमंत्री ने भी लोगों को भरोसा दिलाया है कि आतंकियों को पैर नहीं पसारने दिए जायेंगे।