अफवाहों के बीच, बाज़ार नुकसान में

कोरोना और लाँकडाउन को लेकर अपवाहों का बाजार इस कदर गर्म है, कि देश की राजधानी दिल्ली के दुकानदारों का बुरा हाल है। तहलका संवाददाता से हुई खास बातचीत में सरोजनी नगर मार्केट के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि वैसे ही पिछले साल 2020 से बाजारों का बुरा हाल है।

इस साल तो होली से पहले ही कोरोना का क़हर तेज़ी से बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। बाजारों में भी ग्राहक ना के बराबर नज़र आ रहे है। केन्द्र और दिल्ली सरकार अपनी राजनीति में उलझी है । तो ऐसे में कैसे उम्मीद की जा सकती है, कि कोरोना और बाजारों को लेकर सरकार क्या कुछ कर सकती है।होली को लेकर बाजारों में जरूर दुकानें सजी है पर ग्राहक नहीं है।

दिल्ली के सदर बाज़ार के व्यापारी रमेश दत्ता का कहना है कि इस साल कोरोना और उस पर लाँकडाउन की अफवाह के कारण देश के गांवों से छोटा और बड़ा व्यापारी यहाँ सामान खरीदने के लिये कम ही आया है। जिसके कारण व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है।

उनका कहना है कि लोगों के बीच इस बात की बहस चल रही है कि होली का पर्व इस साल बड़े ही सादगी से मनाया जाना चाहिए। कोरोना से बचने के लिये लाँकडाउन भी लगाये जा सकता है जिसके कारण व्यापारी चिंतित है।