अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत, पुलिस को आत्महत्या का शक

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में उनकी मौत की पीछे आत्महत्या की आशंका जताई है।  उनका शव संदिग्ध हालात में प्रयागराज के बाघंबरी मठ में अब से कुछ देर पहले मिला है। फारेंसिक की टीम मौके पर पहुँची है और साक्ष्यों की जांच कर रही है। बताया गया है कि एक सुसाइड नॉट मिला है जिसमें कथित तौर पर शिष्य आनद गिरी का नाम का जिक्र है।

जानकारी के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी का शव सोमवार शाम प्रयागराज के बाघंबरी मठ में संदिग्ध हालात में मिला है। वे अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष थे, जिसके तहत 13 अखाड़े आते हैं। पुलिस ने अभी तक की जांच के आधार पर इसे आत्महत्या बताया है। उधर फारेंसिक की टीम मौके पर पहुँची है और साक्ष्यों की जांच कर रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि इस मामले की जांच करवाई जाएगी। मठ के संतों ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत को हत्या बताते हुए इसकी जांच की मांग की है। हालांकि, फिलहाल पुलिस ने अभी तक की जांच में इस मौत में आत्महत्या होने की शंका जताई है।

बताया गया है कि एक सुसाइड नॉट मिला है जिसमें कथित तौर पर शिष्य आनद गिरी का नाम का जिक्र है। अभी तक पुलिस ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है।